कलयुग का अंत? कल्कि 2898 एडी का ट्रेलर रिव्यू (Kalki 2898 AD Trailer Review)

khabharkhoj.com
3 Min Read

अरे वाह! ये कैसा धमाका हुआ बॉलीवुड में? 27 जून, 2024 को रिलीज़ हुई फिल्म “कलकि (kalki) 2898 एडी” का ट्रेलर तो तहलका मचा के गया है. ये कोई साधारण फिल्म नहीं है दोस्तों. ये एक साइंस फिक्शन एक्शन की धमाकेदार कहानी है, जिसमें हिन्दू धर्म की पौराणिक कथाओं का तड़का लगा है. तो चलिए देखते हैं कैसा है फिल्म का ट्रेलर और क्या-क्या उम्मीदें जगाता है ये “कलयुग का अंत” वाली कहानी.

एक डिस्टोपियन दुनिया का नजारा (A Glimpse of a Dystopian World)

ट्रेलर की शुरुआत ही धमाकेदार है. एक तबाह और जर्जर सी दिखने वाली पृथ्वी. ऊँचे-ऊँचे भवन खंडहरों में तब्दील, और उड़ने वाले वाहन, जो किसी बुरे सपने से कम नहीं लगते. ये 2898 ईस्वी का साल है और धरती एक डिस्टोपियन दुनिया में बदल चुकी है. इंसानियत “द एंटिटी” नाम के किसी अदृश्य ताकत के शासन में जी रही है. संसाधन कम हैं और लोग एक क्रूर व्यवस्था के दास बनकर जी रहे हैं.

कलकि का आगमन (The Arrival of Kalki)

लेकिन उम्मीद की किरण भी जलती है. तभी ट्रेलर में एंट्री होती है कल्कि की (प्रभास द्वारा अभिनीत). एक रहस्यमयी योद्धा, जो अंधेरे से निकलकर आशा की किरण बनता है. लोगों में ये चर्चा है कि कहीं ये भगवान विष्णु के दसवें अवतार कल्कि तो नहीं है, जो धरती पर धर्म की स्थापना के लिए आया है?

विद्रोहियों का साथ (The Support of Rebels)

अपने मिशन में कल्कि अकेला नहीं है. उसके साथ विद्रोहियों का एक दल है. इसमें शामिल हैं – ज्ञानी ऋषि व्यामशी (अमिताभ बच्चन द्वारा अभिनीत) और निडर योद्धा राजकुमारी सहमत (दीपिका पडुकोण द्वारा अभिनीत). ये विद्रोही दल “द एंटिटी” के खिलाफ लड़ाई में कल्कि का साथ देता है.

एक्शन, थ्रिल और सस्पेंस (Action, Thrill and Suspense)

ट्रेलर में धमाकेदार एक्शन सीन्स की झलक भी मिलती है. कल्कि की अलौकिक शक्तियां देखने लायक हैं. वो दुश्मनों को धूल चटाते हुए नजर आते हैं. साथ ही, ट्रेलर में काफी थ्रिल और सस्पेंस भी है. कहानी में कई रहस्य छुपे हुए हैं, जैसे कल्कि की असली पहचान क्या है? “द एंटिटी” कौन है? क्या वाकई में कलयुग का अंत होने वाला है? ये सारे सवाल दर्शकों के मन में कौतूहल पैदा करते हैं.

विजुअल इफेक्ट्स का धमाल (Visual Effects Extravaganza)

ट्रेलर की सबसे बड़ी खूबी है इसके शानदार विजुअल इफेक्ट्स. भविष्य की दुनिया को बड़े ही प्रभावी तरीके से दर्शाया गया है. उड़ने वाले वाहन, विशाल भवन और एक्शन सीन्स – सबकुछ काफी रियलिस्टिक लगता है. ये साफ है कि फिल्म के मेकर्स ने स्पेशल इफेक्ट्स पर काफी मेहनत की है.

कहानी और संवाद (Story and Dialogue)

ट्रेलर में भले ही ज्यादा डायलॉग ना हों, लेकिन जो भी डायलॉग हैं वो काफी दमदार हैं. खासकर अमिताभ बच्चन की आवाजsharemore_vert

https://khabharkhoj.com/blog/munjya-a-captivating-cinematic-journey/
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *